Nirmala Sitharaman To Share Details Of Rs. 20 Lakh Crore Package

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने पीएम नरेंद्र मोदी द्वारा घोषित आर्थिक पैकेज को न केवल एक वित्तीय पैकेज, बल्कि “सुधार प्रोत्साहन और एक मानसिकता ओवरहाल” कहा।

नई दिल्ली: वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा कल घोषित किए गए 20 लाख करोड़ रुपये के पैकेज का ब्योरा साझा करने के लिए आज शाम 4 बजे एक प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करेंगी।

यह आने वाले दिनों में वित्त मंत्री द्वारा प्रेस वार्ता की एक श्रृंखला है।

कोरोनोवायरस-ट्रिगर लॉकडाउन ने पहले से ही बीमार अर्थव्यवस्था को एक ठहराव, बाधा उत्पन्न करने वाले व्यवसायों और हजारों बेरोजगारों को धकेल दिया है। अर्थशास्त्रियों का कहना है कि COVID-19 के खिलाफ अर्थव्यवस्था की लड़ाई में सहायता के लिए इसकी प्रभावशीलता का आकलन करने के लिए पैकेज के विवरण को बारीकी से देखा जाएगा।

अर्थशास्त्रियों के कई समूहों ने अपने विकास अनुमानों को कम कर दिया है, जबकि कुछ ने कोरोनोवायरस से आर्थिक गिरावट को देखते हुए मंदी की चेतावनी दी है।

मंगलवार शाम राष्ट्र को दिए गए एक संबोधन में, पीएम मोदी ने 20 लाख करोड़ रुपये की घोषणा की – जो भारत की जीडीपी के 10 प्रतिशत के बराबर है – राजकोषीय और मौद्रिक उपायों में अर्थव्यवस्था को बुरी तरह से फैलाने के लिए 50-दिवसीय लॉकडाउन का समर्थन किया गया। COVID-19 का।

इस पैकेज में भारतीय रिज़र्व बैंक (RBI) की सहायता और 1.74 लाख करोड़ रुपये की धनराशि की घोषणा की गई है, जो देश में कोरोनोवायरस के प्रसार को धीमा करने के लिए कुछ दिनों के लिए जारी की गई थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *