India’s Covid-19 package almost equal to Pakistan’s GDP

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा कोरोवायरस संकट पर छोटे व्यवसायों की मदद करने के लिए मंगलवार को राष्ट्र को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा घोषित आर्थिक पैकेज, पाकिस्तान के सकल घरेलू उत्पाद (जीडीपी) के लगभग बराबर है।

भारत के वित्तीय पैकेज का आकार यूएस $ 266 बिलियन है, या इसके सकल घरेलू उत्पाद (जीडीपी) का 10 प्रतिशत है। विश्व बैंक के अनुसार, कोरोनोवायरस संकट के बाद, पाकिस्तान की जीडीपी में गिरावट आई है और इसका आकार 284 बिलियन डॉलर होने का अनुमान है।

वास्तव में, कोविद -19 के लिए भारत का आर्थिक राहत पैकेज वियतनाम, पुर्तगाल, ग्रीस, न्यूजीलैंड और रोमानिया से बड़ा है।

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा की गई घोषणा की सराहना करते हुए कहा कि 20 लाख करोड़ रुपये का पैकेज “भारत का अब तक का सबसे बड़ा पैकेज है”।

आर्थिक राहत पैकेज की घोषणा करने के लिए पीएम मोदी को धन्यवाद देते हुए, भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा कि यह जीडीपी का लगभग 10 प्रतिशत है और प्रधानमंत्री का सक्रिय दृष्टिकोण आत्मनिर्भर भारत का निर्माण करेगा।

ब्लूमबर्ग के अनुसार, जापान का राजकोषीय समर्थन जीडीपी के 20 प्रतिशत से अधिक है, जबकि सिंगापुर, हांगकांग और ऑस्ट्रेलिया ने प्रत्येक पर जीडीपी का 10 प्रतिशत या उससे अधिक खर्च किया है।

मंगलवार को राष्ट्र को संबोधित करते हुए, पीएम मोदी ने यह भी कहा कि लॉकडाउन का अगला चरण, जो 18 मई को दो बार विस्तारित होने के बाद उठाया जाएगा, “कई मायनों में अलग होगा”।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *